Monday 16 March 2020

SENSEX CURRENT UP & डाउन रेंज ?


दोस्तों ये बिल्कुल जरूरी नही की जो मै कह रहा हो वही सही हो ये मेरा अनुमान मात्र है क्योकी मैने जितना जाना है उस को ध्यान में रख कर मैं ये जरूर ही कह सकता हूँ

की दुनियां में कोई भी आदमी या रिसर्चर ये पक्का नही कह सकते कि बाजार का आखरी पायदान वो चाहें नीचे का हो या ऊपर का वो कौन सा होगा

हर कोई वश अपनी - अपनी गणनाओं से अनुमान ही लगाते हैं कि अभी या आगे का नीचे या ऊपर का सेंसेक्स का टार्गेट क्या होगा

कोई भी बिल्कुल सही - सही सेंसेक्स का अगला नीचे या ऊपर का स्तर नही बता सकते ये आप लोग बिल्कुल समझ जाईये लोग अपने अनुभवों के आधार पर ही कहते हैं जिनका कहा लगभग सही हो जाता है वो सेंसेक्स के अच्छे जानकार मानते जाने लगते हैं

दोस्तों मै जो आज दे रहा हूँ वो मै पहले ही लिखना चाह रहा था पर मैं ये सब पहले इस लिये नही लिखा की कही कुछ लोग पैनिक में ना आजाये दोस्तों कुछ भी हो जाये फिर भी सेंसेक्स का जो भी अस्तर आयेगा वो हमेशा - हमेशा के लिये नही रहेगा ये विश्वास रखियेगा सेंसेक्स नीचे गया है तो ऊपर भी जायेगा ही और पहले से भी अधिक ऊपर ये होते आया है और होते रहेगा

मेरा ये ब्लॉग लिखने का मकसद वश आप लोगो को सेंसेक्स के हर स्तर की जानकारी देना है ताकी आप आप लोग सेंसेक्स में होने बाले बदलाब के लिये पहले से तैयार रहे और किसी भी सूरत में पैनिक में ना आये क्योकी जैसे ही आप पैनिक में आयेंगे आप अपना धन खो देखे इसी लिये दोस्तो सेंसेक्स का काम ही ऊपर नीचे होना है  

आप वश मौका,सब्र, रखिये बेहतर से बेहतर शेयरों को पकड़िये खास कर वैसे शेयरों को जो अच्छे, नीचे लोगो की जुबान से दूर हो आप को निश्चित फायदा होगा भरोसा रखिये अपने इस दोस्त पर तो दोस्तो अब में आप लोगो को सेंसेक्स का तत्काल का रूट चार्ट बता रहा हूँ
वश आप लोगो के जानकारी के लिये

SENSEX CURRENT UP & डाउन स्तर

HIGH  TARGET 47750 🖕

42270 👇
                            
                            40160 👆
40110 👇

              ( 38200)👌

                              36730 👆

31700 👇
              
                               30270 👆
29590 👇


                                29388 👆
28100 👇     
                     22190 👇

                     20710 👇

                     19670 👇

                     15530 👇

                     14490 👇 LOW

सम्भवतः यहाँ वश          
दोस्तों मेरे अनुमान से सेंसेक्स इसी तरह बढेगा या घटेगा उसका हर स्तर में अगला लेवल ऊपर दिया स्तर ही होगा जैसे अभी तत्काल सेंसेक्स 31700 के ऊपर अगर है तो सेंसेक्स का ऊपर का पहला लक्ष्य 36730 है और सेंसेक्स 31700 को तोड़ता है तो सेंसेक्स का नीचे का स्तर 30270 है जहाँ तक जाने की संभावना बनेगी

दोस्तों  सेंसेक्स में अभी 38200 का जो लेभल हैं वो रेसिस्टेंस का काम कर रहा है जो जिसे सेंसेक्स को पार करने में कुछ परेशानी होगी और अगर सेंसेक्स इसके ऊपर बंद होने लगती है तो हम ऐसा उम्मीद कर सकते हैं कि सेंसेक्स अब पोजेटिव जोन में वापसी कर रही है  

पर ये सब से भी महत्वपूर्ण बात ये है की सेंसेक्स ने जो हाल ही में अपना नया LOW बनाया है। उसे वो एक बार पुनः रिटेस्ट करेगी और वहाँ ये देखना महत्वपूर्ण होगा कि सेंसेक्स का वो स्तर कहि टूटता तो नही वैसे सेंसेक्स क्लोजिंग उतना खराब नही था इसी लिये सेंसेक्स तुरन्त तो बहुत नीचे जाते तो नही दिख रहा है पर ये बात भी याद रखने लायक है  

की सेंसेक्स में लोअर सर्किट लगा जो सेंसेक्स के नेगेटिव ट्रेंड में होने का प्रमाण है वैसे भी सेंसेक्स जिस कारण गिरणा शुरू हुआ वो बहाना अभी भी बरकरार ही है अतः मुझे सेंसेक्स नीचे की तरफ ही दिखता है क्योकी सेंसेक्स के गिरते रहने के कारण काफी है बढ़ने के कारण मिल नही रहे हैं  

सेंसेक्स को चलाने बाले FII के सामने अभी अपने देश को सम्भालने की सबसे बड़ी चुनौती है ऐसे में वो लोग अपने देश को छोड़ कर किसी दूसरे देश मे निवेश करेगे ये कहना बहुत कठिन है इसी लिये मैं आज फिर से कहता हूँ की सेंसेक्स 100000 तो जरूर ही जायेगा पर अभी नीचे ही जायेगा पर कितना भी नीचे जाये पर सेंसेक्स चौदह हजार के नीचे नही ही जायेगा ये मुझे पूरा विश्वास है  

आप लोग एक बात याद रखे सेंसेक्स का जो रूट मैने बताया है ये समय डाटा के साथ बदलेगा भी ये हमेशा हमेशा के लिये नही है इसी लिये अपने रेट का इंतजार करें फिर BUY करे
दोस्तो मेरे और भी ब्लॉग है जिसकी LINK में नीचे दे रहा हूँ एक बार जरूर उन ब्लॉगों को खोल कर देखे    
                          फ़िरोज गाँधी अप्राकृतिक मौत या साजिश


                           गिरते बाजार में क्या करे


दोस्तो आप लोगो को ये ब्लॉग कैसा लगा कॉमेंट कर जरूर बताइयेगा दोस्तो अगर आप मेरा हर ब्लॉग पाना चाहते हैं तो अपना EMAIL डाल कर सब्सक्राइब फॉलो जरूर करे यदि आप ये ब्लॉग किसी और तक भी पहुँचाना चाहते हैं तो उनके EMAIL डाल कर उनके EMAIL को सब्सक्राइब करके मेरा हर ब्लॉग उन तक भी पहुँचा सकते हैं

: धन्यवाद :                    

No comments:

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

IPO क्या है निवेश कैसे करें ......

दोस्तों उम्मीद है की आप लोगो ने मेरे IPO पर लिखे ब्लॉग के पहले भाग में को पढ़ ही लिया होगा तो IPO से सम्बंधित उस ब्लॉग के शेष आप लोगो के लि...

TOP FIVE