Saturday 7 March 2020

बजार अभी गिरा कहा ?


दोस्तो जो लोग मेरे सभी ब्लॉगों को सब्सक्राइब फॉलो किये हैं उन्हें तो मेरी हर ब्लॉग मिल जाती होगी और उम्मीद है
वो लोग मेरे बैंकों पर लिखे ब्लॉगों को भी मिलने पर पढ़े ही होंगे और जो भी लोग मेरे उस ब्लॉग को पढ़े होंगे उन लोगो ने तो जरूर ही बैंकों में कोई निवेश नही ही किया होगा  
और इस YES बैंक के कांड के कारण बैंकों में आये भयानक गिरावट से बिल्कुल ही बच ही गये होंगे इस गिरावट से बचने बाले लोगो को बहुत - बहुत बधाई
दोस्तों अब आते हैं  
आज के विषय पर पर उस के बारे में मैं आप लोगो से साफ कह दु की ना तो मैं आप लोगो को डराना और ना ही ये कह रहा हूँ । 
की बाजार बहुत ही नीचे जायेगा ही । मै वश आप लोगो को बाजार की गिरावट के बारे में अपने कुछ अनुभव आप लोगो के साथ बाट रहा हूँ । 
 वश दोस्तों बात 2007/2008 की है तब बजार 21300 को पर की हुई थी फिर एक दिन सबेरे - सबेरे बाजार खुला और खुलने के साथ धड़ाम से गिर गया और बाजार में लोअर सर्किट लग गया फिर एक घंटे बाद पुनः बाजार खुला और फिर धड़ाम और फिर बजार में लोअर सर्किट लग गया था  
डबल लोअर सर्कि लगने के कारण बजार को उस उस दिन के लिये दूसरे सर्किट लगते ही उस दिन के लिये बंद कर दिया गया  
अगले दिन फिर बजार खुलने पर लोअर सर्किट लग गया फिर बजार एक घंटे बाद खुला और चला उसके बाद बजार धीरे - धीरे नीचे के तरह ही सरकते गया और सेंसेक्स 7200 के पास भी पहुँच गया था  
और फिर बजार 42000 के पार भी गया है तो ये हमेशा याद रखे की बिना बड़े गिरावट के बजार बहुत उप चले जायेगा ये बिल्कुल भी सम्भव नही है क्योकी गिरावट बजार के लिये बहुत ही जरूरी है  
इसी लिये इस छोटे - मोटे गिरावट से घबराये नही क्योकी मैने उस समय भी कहा था । और आज भी कहता हूँ सेंसेक्स 100000 तो जरूर ही जायेगा और अब तो मैं और आश्वस्त हूँ क्योकी बजार 42000 को पार करने के बाद इसी लिये दोस्तो जब आप शेयर बजार में काम करते है  
तो आप को बजार की गिरावटों से घबड़ाना बिल्कुल नही चाहिये क्योकी की बजार की गिरावट भी इसी का एक अहम हिस्सा है
दोस्तो मेरे और भी ब्लॉग है जिसकी link में नीचे दे रहा हूँ एक बार जरूर उन ब्लॉगों को खोल कर पढ़ कर मुझे बताइए आप को ये कैसा लगा ।

                केरोना का प्रभाव या करेक्शन


                            http://jhaleshwarsingh.blogspot.com/2020/02/blog-post_29.html


कांग्रेसियों के स्वागत में कुंभ में नरसंहार



                                  http://jhalashwarsingh.blogspot.com/2020/03/blog-post.html


दोस्तो आप लोगो को ये ब्लॉग कैसा लगा कॉमेंट कर जरूर बताइयेगा दोस्तो अगर आप मेरा हर ब्लॉग पाना चाहते हैं  
तो अपना EMAIL डाल कर सब्सक्राइब फॉलो जरूर करे यदि आप ये ब्लॉग किसी और तक भी पहुँचाना चाहते हैं  
तो उनके EMAIL डाल कर उनके EMAIL को सब्सक्राइब करके मेरा हर ब्लॉग उन तक भी पहुँचा सकते हैं

: धन्यवाद :

No comments:

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

IPO क्या है निवेश कैसे करें ......

दोस्तों उम्मीद है की आप लोगो ने मेरे IPO पर लिखे ब्लॉग के पहले भाग में को पढ़ ही लिया होगा तो IPO से सम्बंधित उस ब्लॉग के शेष आप लोगो के लि...

TOP FIVE